भारतीय न्यायव्यवस्था : नेता, अभिनेता को बेल और संत को जेल

01 अगस्त 2021

azaadbharat.org

🚩भारत की कानून व्यवस्था ऐसी बनाई है कि एक ही धारा में दो व्यक्ति पकड़े जाते है लेकिन न्यायालय एक को जमानत दे देती है और एक को वर्षों तक जेल में रखती है, ये न्याय नही बल्कि एक अन्याय ही है, पक्षपाती रवैया है, इससे साफ भ्रष्टाचार उजागर होता है, क्योंकि एक संत हो अथवा आम आदमी हो उनको झूठे केस में फंसाया हो तो भी सालो तक जमानत हासिल नही होती है लेकिन नेता, अभिनेता और अमीर व्यक्ति हो तो उसको तुरंत जमानत मिल जाती है यह देश के लिए अच्छा संकेत नही है जो अपराधी बहार निकल जाए और निर्दोष जेल में सड़ते रहे।

🚩आपको बता दे कि सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति को जमानत मिल गई है। जबकि उनके ऊपर पोस्को एक्ट लगी हुई है इस एक्ट में जमानत नही मिलती है लेकिन एमपीएमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार राय ने आरोपी को 50-50 हजार की दो जमानत और निजी मुचलका दाखिले पर रिहा करने का आदेश दिया है। प्रजापति पर दुष्कर्म पीड़िता का अपने पक्ष में बयान दर्ज कराने के लिए अपनी कंपनी के पूर्व निदेशक को धमकी देकर पीड़िता के नाम पर जमीन लिखवाने का आरोप है।

🚩कोर्ट ने पूर्व मंत्री को यह भी आदेश दिया कि वह इस मामले के न तो किसी गवाह को प्रभावित करेगा और न ही उन पर कोई दबाव बनाएगा। कोर्ट ने साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ नहीं करने और मुकदमे के दौरान जरूरी होने पर हाजिर होने और सुनवाई में सहयोग करने को भी कहा।
https://lawtrend.in/gayatri-prajapati-ki-jamanat-ka-adesh/

🚩भारत की न्यायव्यवस्था ने केवल गायत्री प्रजापति ही नही ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती को जमानत दे दी, करोड़ों रूपये के घोटाले करने वाले लालू प्रसाद यादव को जमानत मिल गई, देशभर में कोरोना फैलाने वाले मौलाना साद को जमानत मिल गई, देश के ‘टुकड़े’ करने का नारा लगाने वाले उमर खालिद और कन्हैया कुमार को जमानत मिल गई, एक्टर पर्ल वी पुरी को जमानत मिल गई, बलात्कार आरोपी बिशप फ्रेंको व तरुण तेजपाल को जमानत मिल गई , 65 गैर जमानती वारंट होने के बाद भी दिल्ली के इमाम बुखारी को आज तक एरेस्ट नहीं कर पाए।

🚩यही भारत की न्यायालय राष्ट्र और भारतीय संस्कृति के उत्थान कार्य करने वाले 85 वर्षीय हिंदू संत आशारामजी बापू को 8 साल से आज तक जमानत नहीं दे पाई ।

🚩आपको बता देते हैं कि जिस समय लड़की ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है उस समय तो वो अपने मित्र से कॉल पर बात कर रही थी और बापू आशारामजी किसी कार्यक्रम में व्यस्त थे, वहाँ पर 50-60 लोग भी थे, उन्होंने कोर्ट में गवाही भी दी है, लड़की का कॉल डिटेल भी दिया गया है।

🚩बता दें कि आरोप लगानेवाली लड़की ने रेप का आरोप नहीं लगाया है, बल्कि लिखाया है कि मेरे साथ छेड़छाड़ हुई है लेकिन मेडिकल रिपोर्ट में स्पष्ट लिखा है कि लड़की को टच भी नहीं किया गया है। इससे साफ होता है कि लड़की के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है।
वीडियो में यह देख सकते हैं।

🚩इन सब पुख्ता सबूतों के होते हुए भी उनको आजीवन कारावास की सजा देना और आजतक जमानत नहीं देना- ये हिंदू धर्मगुरु को खत्म करने का कोई बड़ा षड्यंत्र तो नहीं है?

🚩Official  Links:👇🏻

🔺 Follow on Telegram: https://t.me/ojasvihindustan

🔺 facebook.com/ojaswihindustan

🔺 youtube.com/AzaadBharatOrg

🔺 twitter.com/AzaadBharatOrg

🔺.instagram.com/AzaadBharatOrg

🔺 Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

Translate »