क्रिसमस की जगह लोगों ने मनाया तुलसी पूजन दिवस

25 दिसंबर 2019
www.azaadbharat.org
🚩अंग्रेजों ने भारत में आकर बड़ी चालाकी से हिन्दू धर्म को मिटाने के लिए हिन्दू संस्कृति को हटाकर अपनी पश्चिमी संस्कृति थोपनी चाही, गत वर्षों तक इसका प्रभाव जनमानस पर देखने को मिला, लेकिन आज देश की जनता जागरूक होने लगी है, धीरे-धीरे जनता पश्चिमी संस्कृति को भूल रही है और भारत की दिव्य संस्कृति की तरफ लौट रही है ।
🚩 यूरोप आदि देशों में पहले 25 दिसंबर को सूर्यपूजा होती थी लेकिन सूर्यपूजा को खत्म करने के लिए और ईसाईयत का बढ़ावा देने के लिए क्रिसमस- डे शुरू किया लेकिन भारत में क्रिसमस की जगह देश-विदेश में विद्यालयों में, गांवों में, शहरों में, मन्दिरों आदि जगह-जगह पर तुलसी पूजन दिवस मनाया गया ।

🚩आपको बता दें कि केवल भारत में ही नहीं दुबई, अमेरिका आदि में भी तुलसी पूजन दिवस मनाया गया, सिर्फ हिन्दू ही नहीं बल्कि मुस्लिम, ईसाई, फारसी लोगों ने भी 25 दिसंबर को तुलसी पूजन दिवस मनाया ।
🚩बता दें कि केवल जमीनी स्तर पर ही नहीं बल्कि ट्वीटर, फेसबुक, यूट्यूब आदि सोशल साइट्स पर भी तुलसी पूजन दिवस की धूम मची है ।

🚩गौरतलब है कि 2014 से 25 दिसंबर को तुलसी पूजन हिंदू संत आसाराम बापू ने शुरू करवाया था और उनके करोड़ो अनुयायियों द्वारा जगह-जगह पर मनाना प्रारंभ किया गया । उसके बाद तो 2015 से इस अभियान ने विश्वव्यापी रूप धारण कर लिया और अब 2018 में तो देश-विदेश में अनेक जगहों पर हिन्दू मुस्लिम और अन्य धर्मों की जनता भी उत्साहित होकर इस दिन को एक त्यौहार के रूप में मना रही है ।
🚩संत आसारामजी आश्रम द्वारा बताया गया कि उनके करोड़ों अनुयायियों द्वारा विश्वभर में विद्यालयों, महाविद्यालयों और जाहिर जगहों पर एवं घर-घर तुलसी पूजन त्यौहार मनाया जा रहा है ।
🚩नीचे दी गई लिंक पर आप देख सकते हैं कि किस प्रकार देश-विदेश के अनगिनत लोग तुलसी पूजन द्वारा लाभान्वित हो रहे हैं ।
http://www.ashram.org/Ashram/SevaActivities
🚩ट्वीटर, फेसबुक आदि सोशल साइट्स पर तुलसी पूजन दिवस निमित्त देशभर के स्कूल, कॉलेज, गांवों, शहरों में हुए तुलसी पूजन तथा यात्राओं के साथ हुए तुलसी वितरण के फोटोज़ अपलोड हुए हैं ।
🚩मंगलवार को ट्वीटर पर ट्रेंड करता हैशटैग- #तुलसी_पूजन_दिवस दिखाई दिया।
🚩आम जनता के साथ राष्ट्रवादी नेताओं, पत्रकार आदि ने भी ट्वीट करके इस दिन तुलसी पूजन करने का समर्थन किया है ।
🚩आइये कुछ ट्वीट्स द्वारा जाने लोगों के मनोभाव…
🚩1.) भाजपा नेता श्री कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करके बताया कि
तुलसी सम्पूर्ण धरा के लिए वरदान है, अत्यंत उपयोगी औषधि है, मात्र इतना ही नहीं, यह तो मानव जीवन के लिए अमृत है! यह केवल शरीर स्वास्थ्य की दृष्टि से ही नहीं, अपितु धार्मिक, आध्यात्मिक, पर्यावरणीय एवं वैज्ञानिक आदि दृष्टियों से भी बहुत महत्वपूर्ण है।
#तुलसी_पूजन_दिवस की शुभकामनाएं!
https://twitter.com/KailashOnline/status/1209673737651531777?s=19
2. सुदर्शन न्यूज़ के चेयरमैन सुरेश चव्हाणके कहते हैं कि हिंदुहृदयसम्राट @SureshChavhanke जी प्रतिदिन #तुलसी_पूजन करते हैं। यह धार्मिकता के साथ ही वैज्ञानिक भी है। प्रत्येक आँगन में तुलसी होनी चाहिए। तुलसी पूजन दिवस एक अनूठी पहल को मेरा समर्थन है। https://t.co/XFG3fx22fQ
🚩2.) जनार्दन मिश्रा कहते हैं कि क्रिसमस वो पेड़ जिसमें कोई गुण न हो….उस पेड़ को मैं सजाऊँ कैसे??
जिसने मेरे देश को लूटा उनका त्यौहार मैं मनाऊं कैसे??
कुछ हिन्दू तुलसी के सामने दिया जलाने से परहेज करते हैं पर प्लास्टिक के पेड़ पर बल्ब जलाने से नहीं…. ये दोगलापन उनको मुबारक.…!! https://t.co/ogsCfiIGUK
🚩3.) वकील प्रशांत पेटल ने लिखा कि ~
हम अपने गौरवशाली इतिहास को पहचानें,
दूसरों के भ्रम को धर्म समझने की भूल ही हमारे विनाश का कारण बन रही है।
जो अपने धर्म पर गौरवान्वित होने की जगह दूसरों के त्यौहारों में उछले, समझिए उसे सेक्युलरिज्म के कीड़े ने काटा है।
#तुलसी_पूजन_दिवस
https://twitter.com/ippatel/status/1209710824450736128?s=19
4. अभिनेत्री पायल रोहतगी ने भी
#तुलसी_पूजन_दिवस की बधाई दी। https://t.co/jz7k5KH2NM
5 भाजपा नेता श्री गिरिराज सिंह ने बताया कि आप सभी को तुलसी पूजा की बधाई ।तुलसी का पौधा एक अभियान के तहत हर घर में लगाएँ ।
https://twitter.com/girirajsinghbjp/status/945187953768198144?s=19
🚩इस प्रकार से अनेकों ट्वीटस हमें देखने को मिली जिसके जरिये लोगों ने बापू आसाराम जी द्वारा प्रेरित तुलसी पूजन  दिवस को सराहा भी और इस दिन को हिन्दू संस्कृति अनुसार मनाने का खुद भी आह्वाहन किया तथा औरों को भी प्रेरित किया ।
🚩बापू आसारामजी के अनुयायियों के साथ-साथ अनेक हिन्दू संगठन और देश-विदेश के लोग भी मना रहे थे तुलसी पूजन का त्यौहार!!
🚩आपको बता दें कि डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी, स्वर्गीय श्री अशोक सिंघल जी और सुदर्शन न्यूज के सुरेश चव्हाणके और भी कई बड़ी हस्तियां आसारामजी बापू को जेल में मिलकर आये थे और उन्होंने बताया कि बापूजी ने देशहित के अतुलनीय कार्य किये हैं और ईसाई धर्मांतरण पर रोक लगाई है, इसलिए उनको षड़यंत्र के तहत फंसाया गया है।
🚩आज तक देखने में आया है कि बापू आसारामजी के अनुयायियों ने अपने गुरुदेव से प्रेरणा पाकर हमेशा विदेशी अंधानुकरण का विरोध किया है और हिन्दू संस्कृति का समर्थन किया है ।
🚩आज भले बापू आसारामजी अंतर्राष्ट्रीय षड़यंत्र के तहत जेल में हों लेकिन आज भी उनके द्वारा प्रेरित किये गए सेवाकार्यों की सुवास समाज में देखने को मिलती है। जैसे 14 फरवरी को #मातृ_पितृ_पूजन_दिवस, गौ-पूजन, दीपावली पर गरीबों में भंडारा, गीता जयंती निमित्त रैलियां, यात्रायें आदि आदि ।
🚩पर मीडिया का कैमरा कभी उस सच्चाई तक नहीं गया, कभी उन सेवाकार्यों तक नहीं गया जिससे मानवमात्र लाभान्वित हो रहा है ।  अगर आप गौर करेंगे तो मीडिया ने जब भी बापू आसाराम जी के लिए कुछ बोला तो हमेशा समाज में उनकी छवि धूमिल करने का ही प्रयास किया। उनकी क्या हर हिन्दू संत, हर हिन्दू कार्यकर्ता की छवि को धूमिल करने का प्रयास मीडिया द्वारा होता ही आया है ।
🚩मीडिया के इस दोगलेपन के पीछे का राज है कि  मीडिया विदेशी फंड से चलती है । इसलिए ये समाज को वही दिखाती है जो इसे दिखाने के लिए कहा जाता है । इन्हें सत्य से कुछ लेना-देना नहीं, हर न्यूज के दाम फिक्स होते हैं । ऐसी मीडिया पर आप कब तक भरोसा करेंगे ???
🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻
🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG
🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ
Translate »