Press "Enter" to skip to content

हिंदुस्तान से ही हिंदू संत को सरकार ने कर दिया गायब, 2 महीने से हैं लापता

27 जनवरी  2019
🚩भारत भूमि ऋषि-मुनि, साधु-संतों की भूमि रही है, भगवान भी जब अवतार लेकर आते हैं तो संतों की शरण में जाते हैं । साधु-संतों प्राणी मात्र का कल्याण करने की भावना से कार्य करते हैं, उन्होंने मनुष्य को सहीं जीवन जीने की कला सिखाई है और हर मनुष्य स्वस्थ, सुखी, सम्मानित जीवन जी सके उसके लिए अनेक सरल पद्धतियाँ भी बताई हैं, जिन्हें अपनाकर मनुष्य इहलोक के साथ-साथ परलोक भी सँवार सकता है । आज के वैज्ञानिक जो खोजे कर रहे हैं वे हमारे ऋषि-मुनियों ने पहले ही बिना किसी यन्त्र के कर दी है । साधु-संत प्राणी मात्र का उत्थान चाहते हैं वे किसी को भय नहीं पहुँचाते हैं, फिर भी दुष्ट लोग उनसे द्वेष करके उनको प्रताड़ित करते रहते हैं ।
🚩गौरक्षा आंदोलन के अध्यक्ष संत गोपालदास जी ने गौ रक्षा के लिए अनेक आंदोलन किये, मानसरोवर पार्क में वे धरने पर बैठ गए थे । 6 जून को प्रशासन ने उन्हें जबरन अनशन से उठा पी.जी.आई. में भर्ती कराया । बाद में उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में दाखिल कराया गया । जहां से छुट्टी मिलने के बाद वे सीधे रोहतक चले गए थे ।
संत गोपालदास ने कहा कि सस्ती लोकप्रियता व राजनीति के चलते गौ माता के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है । संत को नहीं, प्रताड़ित करने वाली सरकार को ही इलाज की जरुरत है । मेरा इरादा अटल है । सरकार कितना जुल्म कर ले, अंतिम सांस तक गौरक्षा के लिए अनशन जारी रहेगा ।
🚩संत गोपालदास एम्स दिल्ली से लौटने के बाद मानसरोवर पार्क में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान चलाने से कुछ नहीं होगा । अच्छी ड्रेस पहनने के साथ ही मन भी साफ होना चाहिए । चित्त व चरित्र के साथ सोच भी कल्याणकारी रखनी पड़ेगी । कोई भी सरकार गौ माता का हक डकारते हुए ईमानदारी का बोर्ड नहीं टांग सकती है । जब तक सरकार गौ माता का गोचारण का हिस्सा नहीं देगी, मेरा अनशन जारी रहेगा । सरकार ने जबरदस्ती एम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया  ।
🚩आपको बता दें कि स्वामी सानन्द (हरिद्वार वाले) की मृत्यु हो गयी थी गंगा की रक्षा के लिये 111 दिन का आमरण अनशन करते हुए । उसके बाद संत गोपालदास ने उनका समर्थन करते हुए आमरण अनशन किया जिसके बाद उनकी तबियत खराब हो गयी तो उनको जबरदस्ती देहरादून के हॉस्पिटल में ले जाया गया जहाँ से वे पिछली 6 दिसम्बर से लापता हैं ।
🚩गंगा की सफाई के लिए पिछले चार महीने से अनशन पर बैठे संत गोपालदास संदिग्ध हाल में एम्स से ही गायब हो गए । इसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर ही संत को एम्स से गायब करवाने का आरोप लगा दिया । अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा- “संत गोपाल दास गौ रक्षा और गंगा सफ़ाई के लिए अनशन पर थे । उनको मोदी सरकार ने AIIMS से ग़ायब करवा दिया है । उनके पिता को भी केंद्र सरकार नहीं बता रही कि उनको कहां ले गए । संत गोपाल दास असली गौ रक्षक हैं । उनके साथ मोदी सरकार का ऐसा बर्ताव ? उन्हें तुरंत उनके पिता के सुपुर्द किया जाए ।“
🚩बता दें कि ऋषिकेश से दिल्ली एम्स में भर्ती कराए गए गोपालदास से जब उनके पिता शमशेर मिलने पहुँचे तो वह बुधवार सुबह वॉर्ड में नजर नहीं आए । जिसके बाद पिता ने पुलिस को संत गोपालदास की गुमशुदगी की सूचना दी । बाद में संत गोपालदास को एक बार देहरादून के एक अस्पताल में भेजने की बात कही गई और दूसरी बार भोपाल एम्स में भेजे जाने की । हालांकि सोमनाथ भारती ने एक कथित चिट्ठी को ट्वीट किया, जिसमें संत गोपालदास अपने पिता को संबोधित करते हुए लिख रहे हैं कि केंद्र सरकार उनके अनशन से परेशान है और वह दिल्ली से दूर किसी कोने में भेजना चाहती है ।
🚩संत गोपाल दास कैसे भी गायब हो गए हो लेकिन सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए, वे भले सरकार की आलोचना कर रहे हों, लेकिन उनका उद्देश सहीं था वे माँ गंगा की सफाई और गौ रक्षा के लिए लड़ रहे थे ।
🚩जो कार्य सरकार द्वारा होना चाहिए वो अगर सरकार न कर पाए तो कोई हिन्दू साधु-संत या हिन्दू नेता उसके लिए आवाज उठाते हैं लेकिन अफ़सोस उस आवाज का समर्थन करने के बजाय उसे दबाने की कोशिश की जाती है, अगर आवाज दबती नहीं है तो उनकी हत्या कर दी जाती है या गुम कर दिया जाता है या फिर झूठे केस में फंसाकर जेल भिजवाया जाता है । जैसे धर्मान्तरण पर रोक लगाने वाले उड़ीसा के संत स्वामी लक्षमानन्द जी की हत्या हो गई और संत आसाराम बापू को जेल भिजवा दिया गया और अब देखिये संत गोपाल दास को गुम कर दिया गया ।
🚩सनातन धर्म के संतों ने जब-जब व्यापकरूप से समाज को जगाने का प्रयास किया है, तब-तब विधर्मीयों के द्वारा उन्हें बदनाम करने के लिए षड्यंत्र किये गये हैं ।
सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए और इस षडयंत्र पर रोक लगानी चाहिए, साथ ही साथ जनता को भी जागृत होकर संतो पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए ।
🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻
 🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk
🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt
 🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf
 🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX
🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG
 🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ
Translate »