Press "Enter" to skip to content

पाकिस्तान में हिन्दुओं व अल्पसंख्यकों पर भयंकर अत्याचार जारी है

🚩अंतराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर होनेवाले अत्याचारों के विरोध में उठनेवाली आवाजों के बावजूद वहां इस दुष्चक्र का जारी रहना इस तथ्य का मुंह बोलता प्रमाण है कि पाकिस्तान सरकार ने अपने देश के अल्पसंख्यकों के प्रति किस कदर उदासीनतापूर्ण रवैया अपना रखा है !
Pakistan is facing severe torture on Hindus and minorities
🚩जहां पाकिस्तान सरकार और उसकी सेना भारत में अपने पाले हुए आतंकवादियों द्वारा लगातार हिंसा करवा रही है वहीं दूसरी ओर विभाजन के बाद पाकिस्तान में रह गए हिन्दू, सिख, ईसाई, हाजरा व अहमदिया अल्पसंख्यकों के विरोध में हिंसा, धर्मांतरण, नाबालिग अल्पसंख्यक कन्याओं के अपहरण, बलात्कार व जबरन विवाह का सिलसिला जारी है !
🚩पाकिस्तान में अहमदियों कि धार्मिक गतिविधियों पर रोक लगी हुई है । अल्पसंख्यकों से बेगार करवाई जाती है और उनपर अत्याचार किया जाता है जिससे उनकी मौत तक हो जाती है ! उन्हें न आसानी से रोजगार मिलता है और न अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए ऋण ! यही नहीं विद्यालयों में अल्पसंख्यकों के विरोध में नफरत का पाठ पढाया जाता है । मानवाधिकार आयोग की रिपोर्ट ‘स्टेट ऑफ हयूमन राइट्स इन 2017 के अनुसार, देश कि सेना कि आलोचना या भारत से अच्छे संबंधों कि वकालत करने के कारण पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों का गायब होना जारी है ! इस निंदा के झूठे आरोपों ने उन्हें चुप रहने पर मजबूर कर दिया है !
🚩‘‘सरकार के अल्पसंख्यकों पर अत्याचार व हिंसा रोकने में असफल रहने के कारण वहां इनकी संख्या घट रही है । चरमपंथी पाकिस्तान कि विशेष इस्लामिक पहचान बनाने पर आमादा हैं व सरकार ने उन्हें पूरी छूट दे रखी है !’’ अकेले सिंध प्रांत में ही 2010 से अब तक 1200 से अधिक लोगों का अपहरण किया जा चुका है और हालत यह है कि 5 हिन्दुओं सहित अकेले मई 2018 में ही अल्पसंख्यक समुदाय के 13 लोगों कि हत्या की गई । इसी वर्ष 25 मार्च को सिंध के मातली जिले में 500 हिन्दुओं को इस्लाम कबूल करवाया गया । इनमें अधिकांश वे लोग थे जो भारत में शरण लेने आए थे परंतु दीर्घावधि वीजा न मिलने के कारण उन्हें पाकिस्तान लौटना पडा !
🚩पाक में अल्पसंख्यकों पर अत्याचारों के ताजा उदाहरण निम्न में दर्ज हैं :
🚩27 दिसम्बर 2017 को पाकिस्तान के हांगू जिले में रहनेवाले सिखों ने आरोप लगाया कि स्थानीय अधिकारियों द्वारा उन्हें धर्म परिवर्तन करने के लिए विवश किया जा रहा है व उन पर लगातार अत्याचार किए जा रहे हैं ! 22 दिसम्बर को पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक हिन्दू किशोरी के अपहरण के बाद उसका जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया । 10 मार्च 2018 को बलूचिस्तान के नासिराबाद में अज्ञात हमलावरों ने जानिया कुमारी नामक हिन्दू महिला को कुल्हाडी से काट डाला ! 05 अप्रैल को सिंध के डारो कस्बे में बंदूक की नोक पर एक हिन्दू बालक के अपहरण के बाद उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया !
🚩09 मई को शिकारपुर पुलिस ने एक हिन्दू व्यापारी चुन्नी लाल का सिर मुंडवा दिया । उसकी मूंछें और भौंहें भी काट दी गईं ! उस पर यह आरोप लगाया गया कि वह ब्याज पर पैसे उधार देता है । 13 मई को बलूचिस्तान प्रांत में एक हिन्दू व्यापारी जयपाल दास और उसके बेटे गिरीश नाथ कि हत्या कर दी गई । 19 मई को कराची में ईसाई समुदाय के नेताओं ने आरोप लगाया कि 30 मार्च से अब तक नकाबपोश सुरक्षा अधिकारी उनके समुदाय के 24 युवकों को कराची के निकट से उठा कर ले गए !
🚩24 मई को स्यालकोट में 600 उपद्रवियों की भीड़ ने रात 11 बजे अहमदिया समुदाय कि एक बंद पडी मस्जिद पर हमला करके इसे ढहा दिया ! 25 मई को पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मीरपुर खास शहर के वकील हीरा लाल का अपहरण करके अज्ञात हमलावर किसी गुप्त स्थान पर ले गए । पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय पर वहां कि सरकार और सेना कि सह पर किए जानेवाले अत्याचारों के ये तो चंद नमूने मात्र हैं !
🚩इनके अलावा भी न जाने कितनी घटनाएं हुई होंगी जो प्रकाश में नहीं आ पाईं !
🚩इस बीच पाकिस्तान में मानवाधिकार उल्लंघनों के विरोध में वहां के अल्पसंख्यकों ने ‘साऊथ एशिया मायनारिटीज अलायंस फाऊंडेशन’ नामक एक संगठन बनाया है जिसे अमरिका की रिपब्लिकन पार्टी के कुछ सांसदों का समर्थन भी प्राप्त है !
🚩संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद तथा अमरीकन सेंटर फार लॉ एंड जस्टिस ने कहा है कि ‘‘ईसाइयों को उनकी आस्था की खातिर पाकिस्तान में मारा-पीटा जा रहा है उनपर अत्याचार किया जा रहा है और उनकी हत्या की जा रही है अत: दुनिया के नेताओं को पाक के विरोध में तुरंत कार्यवाही करनी चाहिए !’’ अंतराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर होनेवाले अत्याचारों के विरोध में उठनेवाली आवाजों के बावजूद वहां इस दुष्चक्र का जारी रहना इस तथ्य का मुंह बोलता प्रमाण है कि पाकिस्तान सरकार ने अपने देश के अल्पसंख्यकों के प्रति किस कदर उदासीनतापूर्ण रवैया अपना रखा है ! – विजय कुमार
स्त्रोत : पंजाब केसरी
🚩पाकिस्तान और #बांग्लादेश में दिन-रात #हिन्दुओं के #घर जलाये जा रहे हैं #हिन्दू #महिलाओं की #इज्जत #लूटी जा रही है, #मंदिर, घर, दुकानों को तोड़ा जा रहा है, पुजारियों कि हत्या की जा रही है, हिन्दुओ कि संपत्ति हड़प ली जाती है, #हिन्दुओं को मारा-पीटा जा रहा है, दिन-रात #हिन्दुओं को पलायन होना पड़ रहा है उसपर किसी नेता, मीडिया, संयुक्त राष्ट्र और सेक्युलर लोगों कि नजर क्यों नही जाती है?
🚩भारत में तो मुसलमानों को अधिक सुख-सुविधाएं दी जा रही है फिर भी कुछ गद्दार, सेक्युलर बोलते है कि भारत में मुसलमान डरे हुए हैं लेकिन आजतक ये नहीं बोला कि पाकिस्तान, बांग्लादेश आदि मुसलमान बाहुल देश में हिन्दुओं पर कितना अत्याचार हो रहा है । नर्क से भी बत्तर जीवन जीना पड़ता है ।
🚩एक तरफ #बांग्लादेश में #हिन्दुओं पर #अत्याचार हो रहा है दिन-प्रतिदिन हिन्दू कम हो रहे हैं दूसरी ओर बंगाल, कश्मीर, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक आदि राज्यों में हिन्दुओं की हत्यायें हो रही हैं उस पर सभी ने चुप्पी क्यों साध ली है?
🚩जो #हिन्दू कार्यकर्ता #हिन्दू #संत इन अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाते हैं उनको जेल भेज दिया जाता है या हत्या करवा दी जाती है ।
🚩ईसाई मिशनरियाँ और #मुस्लिम देश दिन-रात #हिंदुस्तान और पूरी दुनिया से हिन्दुस्तान को मिटाने में लगे हैं अतः हिन्दू #सावधान रहें ।
🚩अभी समय है हिन्दू #एक होकर #हिन्दुओं पर हो रहे प्रहार को रोके तभी हिन्दू बच पायेंगे ।हिन्दू होगा तभी सनातन संस्कृति बचेगी ।
🚩अगर #सनातन #संस्कृति नही बचेगी तो दुनिया में इंसानियत ही नही बचेगी क्योंकि #हिन्दू संस्कृति ही ऐसी है जिसने “वसुधैव कुटुम्बकम्” का वाक्य चरितार्थ करके दिखाया है ।
🚩#प्राणिमात्र में ईश्वरत्व के दर्शन कर, सर्वोत्वकृष्ट ज्ञान प्राप्त कर जीव में से #शिवत्व को प्रगट करने की क्षमता अगर किसी संस्कृति में है तो वो सनातन हिन्दू #संस्कृति में है ।
🚩#हिंदुओं कि बहुलता वाले देश #हिंदुस्तान में अगर आज हिन्दू #पीड़ित है तो सिर्फ और सिर्फ हिंदुओं कि निष्क्रियता और अपनी महान संस्कृति की ओर विमुखता के #कारण !!
🚩इन सब देखकर भी #हिन्दू कबतक चुपचाप बैठा रहेगा..???
*जागो हिन्दू!!*
🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻
🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk
🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt
🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf
🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX
🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG
🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ
Translate »