Press "Enter" to skip to content

मीडिया ही है लोगों का असली दुश्मन : अमेरिकी राष्ट्रपति

31 October 2018
🚩पूरी दुनिया में आम लोगों के साथ बड़ी-बड़ी प्रसिद्ध हस्तियों तथा बुद्धिजीवियों का भी भरोसा मीडिया से उठ रहा है, जिस तरह से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और प्रिंट मीडिया टीआरपी और पैसे की अंधी दौड़ में झूठी, मनगढ़ंत खबरें दिखा रही है इससे जनता का विश्वास खत्म होता जा रहा है ।
🚩कई महत्वपूर्ण और लोगों को जागरूक बनाने वाली खबरें तो हर गली, गाँव , शहर में होती हैं परन्तु ऐसी खबरों को दरकिनार कर दिया जाता है लेकिन किसी एजेंडे को लेकर जो खबरें दिखाई जाती हैं उस पर डिबेट बैठेगी, ब्रेकिंग न्यूज़ चलेगी, अलग-अलग अनेक मनगढ़ंत कहानियां भी बनेंगी लेकिन आम जनता की परेशानियों को उजागर करती हुई एक भी खबर मीडिया में देखने को नहीं मिलती । ऐसी परिस्थिति में अमेरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बात सहीं बैठ रही है कि मीडिया ही लोगों का असली दुश्मन है जो आम जनता की परेशानियां न बताकर, बनी बनाई झूठी खबरें दिखाती है ।
Media is the real enemy of people: US President
🚩आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ दिनों पहले ही अमेरिका के पिट्सबर्ग में हुई गोलीबारी की घटना को लेकर दिए एक बयान में मीडिया को ही जनता का असली दुश्मन बता दिया है । राष्ट्रपति ट्रम्प ने यह बयान हाल ही में इस मामले को लेकर आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया है । इस दौरान उन्होंने कहा कि अमेरिका का मीडिया पिछले कुछ सालों से ख़बरों को बहुत तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहा है और हर घटना के लिए मुझे (ट्रम्प को) और मेरे प्रशासन को ही जिम्मेदार ठहरा रहा है ।
🚩इस दौरान ट्रम्प ने यह भी कहा कि देश में फर्जी खबरों और गलत रिपोर्टिंग की वजह से जनता में बेवजह  आक्रोश बढ़ता जा रहा है इसलिए यह मीडिया की जिम्मेदारी बनती है कि वो खुली शत्रुता को बंद कर के जनता के सामने सटीकता और निष्पक्षता से ख़बरों को पेश करे ।
🚩आपको बता दें कि इसके पहले भी ट्रंप ने बयान दिया है कि, ‘मीडिया के लोग धरती पर मानव जाति में सबसे बेईमान हैं ।’ 
अभी तक तो भारत में अनगिनत लोगों द्वारा मीडिया के खिलाफ आवाज उठाई गई थी लेकिन अब अमेरिका के राष्ट्रपति ने भी मीडिया की पोल खोल के रख दी ।
🚩अब मीडिया वालों की दोगली एवं कपट भरी रणनीति का चेहरा दुनिया के सामने आ चुका है ।
मीडिया चैनल्स को हर घंटे में सुर्खियां चाहिए और ऐसे में हर बार खबरों को नए ढंग से पेश करने की होड़ मच जाती है। इससे असली खबरें कहीं खो सी जाती हैं और उन्हें गलत ढंग से पेश किया जाता है इसलिए अब मीडिया से लोगों को नफरत सी हो रही है।
🚩इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया ने आज स्वतंत्रता के नाम पर पैसे और टीआरपी के लिए झूठ परोसना चालू कर दिया है, कहीं की घटना कहीं पर दिखाने लगे हैं । किसी भी न्यूज को अपने फायदे के लिए तोड़-मरोड़ कर दिखाते हैं । अब तो डिजिटल युग है उसमें किसी भी वीडियो या ऑडियो या अन्य चीजों में कुछ भी छेड़छाड़ करके दिखाया जाता है , मीडिया आज उसका भरपूर दुरुपयोग कर रही है । उसमें भी मुद्दा यदि हिंदुत्व का हो या किसी हिंदुत्वनिष्ठ हो तो उसके खिलाफ तो झूठी कहानियाँ तो और मिर्च-मसाला डाल जमकर दिखाते हैं ।
🚩सुदर्शन न्यूज़ चैनल के मुख्य सुरेश चव्हाणके जी ने कई बार बताया है कि अधिकतर मीडिया को ईसाई मिशनरियों की वेटिकन सिटी और मुस्लिम देश जैसे  अरब, दुबई आदि से फंडिग होती है, जिससे वे हिन्दू संस्कृति तोड़ने के लिए हिन्दुओं के आस्था स्वरूप हिन्दू साधु-संतों के प्रति भारत की जनता के मन में नफरत पैदा करने का काम करते हैं । वे हिन्दुओं के मन में ये डालने का प्रयास करते हैं कि आपके धर्मगुरु तो अपराधी हैं आप हिन्दू धर्म छोड़कर हमारे धर्म में आ जाओ । ये उनकी थ्योरी है जबकि वे मौलवी और ईसाई पादरियों के कुकर्म नहीं बताते ।
🚩भारतीय मीडिया हमेशा से हिंदू विरोधी न्यूज दिखाकर समाज को गुमराह करती आ रही है शायद इस एजेंडे के पीछे का मकसद भारत में रहकर भारत की संस्कृति को बर्बाद कर देना ही है ।
🚩अतः ऐसी बिकाऊ मीडिया चैनल्स को ब्लॉक कर दीजिये और अखबार खरीदना बन्द करिये जिससे उनको पता चले कि जनता अब जागृत हो चुकी है ताकि वो झूठी ख़बरे दिखाना बन्द कर दे और लोगों तक सच्चाई पहुँच सके ।
🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻
🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk
🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt
🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf
🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX
🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG
🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

One Comment

  1. Ghanshyam das godwani Ghanshyam das godwani October 31, 2018

    मीडिया चैनल्स को हर घंटे में सुर्खियां चाहिए और ऐसे में हर बार खबरों को नए ढंग से पेश करने की होड़ मच जाती है। इससे असली खबरें कहीं खो सी जाती हैं और उन्हें गलत ढंग से पेश किया जाता है इसलिए अब मीडिया से लोगों को नफरत सी हो रही है। https://t.co/DuG6dUCWoB

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »