Press "Enter" to skip to content

अमेरिका में कई ईसाई चर्चों को बनाया जा रहा है हिंदू मंदिर

05 August 2018

🚩हिन्दू बाहुल्य देश, भारत में धर्मनिरपेक्ष सरकार मंदिर तुड़वा रही है, बड़े-बड़े मंदिरों को अपने अधीन कर रही है और करोड़ों हिंदुओं के आस्था स्वरूप, भगवान श्री रामजी का मंदिर नहीं बन रहा है, वहीं दूसरी ओर अमेरिका, ब्रिटेन में कई बड़े-बड़े चर्चो को मंदिर में तब्दील किया जा रहा है ।
🚩भारत में एक तरफ जहाँ मंदिर, मस्जिद के अस्तित्व में सुप्रीम कोर्ट में बहस की जा रही है, वहीं अमेरिका में एक पुराने चर्च को बदलकर भगवान स्वामीनारायण मंदिर बना दिया गया है ।
Many Christian churches are being
built in the US, Hindu temples
🚩50 साल पुराना चर्च बना हिन्दू मंदिर :-
🚩अमेरिका में एक 50 साल पुराने चर्च को, स्वामीनारायण मंदिर में बदल दिया गया । अमेरिका के डेलवारे नामक जगह में बरसों पुराने चर्च को स्वामीनारायण मंदिर में बदल दिया गया ।
🚩पूरे विधि विधान से बदला गया चर्च:-
🚩गुजरात अमदाबाद स्थित स्वामीनारायण संस्थान के प्रतिनिधियों ने, पूरे विधि-विधान के साथ सालों पुराने इस चर्च को मंदिर में परिवर्तित कर दिया है । अमेरिका में अभी तक तीन पुराने चर्चों को मंदिर में बदला जा चुका है ।
🚩पहले भी चर्च बनाये गए हैं, मंदिर:-
🚩स्वामीनारायण मंदिर संस्थान अभी तक डेलवारे से पहले, अमेरिका के कॉलिफोर्निया और केंटुकी में स्थित चर्च को, अपने अधिकार में लेकर उसे मंदिर के रूप में तब्दील कर चुका है । स्वामीनारायण संस्था ने ब्रिटेन में भी दो चर्चों को, पूरे विधि-विधान से मंदिर में बदल दिया है । ब्रिटेन के दो चर्चों में से एक लंदन और दूसरा मैन चेस्टर के बोल्टन में स्थित है ।
🚩नये सिरे से बनाया गया मंदिर:-
🚩टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार स्वामीनारायण संस्था ने साल 2014 और साल 2015 में, हइलेंड मेनोगाइट चर्च को अपने अधिकार क्षेत्र में ले लिया था । इस चर्च को पूरे तीन साल के समय के दौरान, फिर से नए सिरे से मंदिर बनाया गया है ।
🚩पूर्ण रूप से मंदिर का निर्माण होने के बाद, भारत के अहमदाबाद स्थित स्वामीनारायण मंदिर के संस्थान के, दो दीवारों और एक गुबंद को इसमें स्थापित करवाया है ।
🚩स्वामीनारायण संस्था के अनुसार, लगभग 3 हजार वर्ग फिट में फैले इस चर्च को, पूरी तरह से मंदिर में बदलने के लिए लगभग 1.45 मिलियन डॉलर या 9.29 करोड़ रुपये का खर्च आया ।
🚩चर्च में लगाई हिन्दू भगवान की मूर्तियां :-
🚩चर्च को मंदिर में बदले जाने के बाद इसमें हनुमानजी , गणेश भगवानजी की प्रतिमाएं स्थापित की गई है ।
🚩आपको बता दें कि भगवान शिवजी के मंदिर भी श्रीलंका, पाकिस्तान, मलेशिया, चीन, इंडोनेशिया, नेपाल, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैड, कैलिफोर्निया, स्विट्जरलैंड आदि देशों में भव्य रूप से बने हुए हैं ।
🚩विदेशो में भौतिक सुख-सुविधा बहुत है, लेकिन जीवन मे सुख-शांति नहीं है, जिसके कारण वे सनातन हिन्दू धर्म की ओर लौट रहे हैं, दूसरी ओर हम उनकी नकल करके जीवन को अशांति में धकेल रहे हैं । आपको अगर स्वस्थ्य, सुखी, सम्मानित जीवन जीना है तो हिन्दू धर्म के अनुसार आचरण करना होगा, तभी जीवन में सुख-शांति खुशहाली आएगी ।
🚩विदेशो में मंदिर बनाए जा रहे हैं क्योंकि वे हिन्दू धर्म को समझने लगे हैं, लेकिन भारत सरकार कब समझेगी ?
🚩हिन्दू मंदिरों को ही सरकार अपने अधीन किया है, उसमें बहुत भ्रष्टाचार व्याप्त है, उसको दूर करने के लिए मंदिरों को पुनः हिंदुओं को वापस कर देना चाहिए और आगे से कोई भी मंदिर सरकार को अपने अधीन नहीं करना चाहिए और जो मंदिर तोड़े जा रहे हैं, उस पर रोक लगा देना चाहिए और प्राचीन मंदिरों का जीर्णोद्धार करना चाहिए ।
🚩भारतीय संस्कृति के धरोहर की सुरक्षा यदि भारत सरकार और जनता नहीं करेगी, तो क्या विदेशी लोग आकर करेंगे ? सभी हिन्दुस्तानियों को कटिबद्ध होकर मंदिरों एवं आश्रमों पर हो रहे आक्रमणों को रोकना होगा ।
🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻
🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk
🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt
🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf
🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX
🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG
🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »