Press "Enter" to skip to content

“लव जिहाद” बढ़ानेवाली फिल्म ‘केदारनाथ’ पर लगाएं प्रतिबंध – जनजागृति समिति

28 नवम्बर 2018
🚩हिन्दू धर्म को नीचा दिखाने व मुस्लिम व ईसाई धर्म को अच्छा दिखाने के लिए अनेक प्रयास किये जा रहे हैं । अधिकतर फिल्मों में अगर देखा जाए तो लड़की हिन्दू होती है और लकड़ा हीरो मुसलमान ही होगा जिससे लव जिहाद को बढ़ावा मिल सके और सेकुलर लड़कियां इस लव जिहाद में फंसकर अपनी जिंदगी बर्बाद कर देती हैं, फिर न ही वो अपने धर्म को अपना सकती हैं और न ही दूसरे धर्म को ।
🚩अभी हाल ही में एक ऐसी ही फ़िल्म आने वाली है जिसमें हिन्दू धर्म का अपनाम करके मुस्लिम धर्म को बढ़ावा दिया गया है, कुछ हिन्दू तो जागरूक हुए हैं  और इस फ़िल्म का विरोध कर रहे हैं, लेकिन जबतक प्रत्येक हिन्दू का इसका विरोध नहीं करेगा तब तक मूवी  बैन नहीं होगी ।
Ban on “Love Jihad” enhancing film ‘Kedarnath’ ban – Janajagruti Samiti

🚩बता दें कि आगामी हिन्दी फिल्म ‘केदारनाथ’ का नाम, ‘पोस्टर’, ‘ट्रेलर’ और ‘टीजर’ से ही यह स्पष्ट है कि यह फिल्म हिन्दूद्रोही है । इस फिल्म में एक नई खोज की गई है कि श्रीक्षेत्र केदारनाथ में वर्ष 2013 में आए जलप्रलय की सत्य घटना इस फिल्म की नायक-नायिका के कथित प्रेमप्रकरण का विरोध करने के कारण घटी है । 
🚩इस फिल्म के ‘पोस्टर्स’ पर ‘लव इज ए पिलग्रिमेज’ अर्थात ‘प्रेम तीर्थयात्रा है’, ऐसी  टैगलाइन देते हुए हिन्दुआें की तीर्थयात्राआें के उद्देश्य का ही साफ तौर पर मजाक उड़ाया गया है । सर्वाधिक महत्वपूर्ण यह है कि इस फिल्म में हिन्दुआें के तीर्थस्थल पर एक घोड़ेवाले मुसलमान युवक का और अमीर परिवार की हिन्दू युवती का प्रेमप्रकरण दिखाया गया है । वर्तमान में देशभर में ‘लव जिहाद’ की समस्या ने कोहराम मचाया हुआ है । इस फ़िल्म के माध्यम से एक प्रकार से ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा दिया गया है । यह अत्यंत निंदनीय और आपत्तिजनक है । 
🚩हिन्दू जनजागृति समिति ने प्रश्‍न किया है कि ऐसी ही कथा मुसलमानों के प्रार्थनास्थल मक्का-मदीना पर मुसलमान युवती और हिन्दू युवक की प्रेमकथा दिखाने का साहस क्या निर्माता ने किया होता ? इस फिल्म का हिन्दू जनजागृति समिति ने तीव्र विरोध किया है । हिन्दू जनजागृति समिति सहित समस्त हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों ने मांग की है कि यह फिल्म प्रदर्शित न की जाए तथा इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए ।
🚩धार्मिक भावनाएं आहत होने के कारण श्रीक्षेत्र केदारनाथ के पुजारी और श्रद्धालुआें ने भी इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है । विवाद उत्पन्न कर प्रसिद्धि प्राप्त करना और फिल्म से कमाई करनेवाले स्वार्थी और समाजघाती उद्देश्य इस फिल्म में दिखाई देते हैं । इस विषय में पुणे शहर के तिलक चौक पर फिल्म ‘केदारनाथ’ के विरोध में आंदोलन किया गया । इस समय हिन्दुआें की धार्मिक भावनाएं आहत करने से संबंधित विविध नारे लगाकर तीव्र निषेध व्यक्त किया गया । हिन्दू जनजागृति समिति के प्रतिनिधि मंडल की ओर से केंद्रीय फिल्म प्रमाणन मंडल के मुख्य कार्यालय में एक निवेदन दिया गया । निवेदन में मांग की गई है कि इस फिल्म को प्रमाणपत्र नहीं दिया जाए ।
🚩धर्माभिमानी हिन्दू निम्न पते पर अपना विरोध दर्ज कर रहे हैं :
RSVP Productions
📩 Email : info@rsvpfilm.com
🔸Twitter Page : https://twitter.com/RSVPMovies
🔸 Kedarnath Movie Facebook Page : https://www.facebook.com/kedarnaththefilm/
Twitter Account :
🔸 Ronnie Screwvala (Producer) : https://twitter.com/RonnieScrewvala
🔸Abhishek Kapoor (Director) : https://twitter.com/Abhishekapoor
Central Board of Film Certification (सेन्सॉर बोर्ड)
Phone : (022) 23510476, (022) 23510478
🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻
🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk
🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt
🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf
🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX
🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG
🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »