Press "Enter" to skip to content

मीडिया का घिनौना चेहरा : मुंबई व देश की दो बड़ी खबरें कर दी गायब

12 मार्च 2019
www.azaadbharat.org
🚩भारत की जनता का अब इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया पर से भरोसा उठता जा रहा है क्योंकि पैसे और टीआरपी के लिए मीडिया इतनी गिर गई है कि उसे सत्य से कुछ लेना-देना ही नहीं रहा है । लगता है कि कई खबरों के दाम पहले से ही फिक्स होते हैं और वो कीमत नहीं देने पर झूठी खबरों को सच और सच्ची खबरों को झूठा दिखाकर समाज को गुमराह करती है । यही आज की कई मीडिया का धंधा बन गया है । कोई-कोई सज्जन मीडियाकर्मी होंगे जो सच्चाई दिखाते होंगे बाकि तो लगभग सभी मीडिया हाउस बिके हुए हैं ऐसा लगता है ।
Media’s shocking face: Mumbai and two big
news of the country do not disappear

🚩शुक्रवार 8 मार्च को विश्व महिला दिवस था । उस दिन देशभर में अनेक स्थानों पर लाखों महिलाओं ने गौ, गीता व संतों की रक्षा के लिए रैलियां निकाली, धरने दिए, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, कानूनमंत्री के नाम से कलेक्टर आदि को ज्ञापन दिए, लेकिन कुछ सज्जन मीडियाकर्मियों के अलावा न प्रिंट मीडिया ने छापा और न ही इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने दिखाया ।
महिला उत्थान मण्डल ने विश्व महिला दिवस पर देशभर में गौमाता की रक्षा, श्रीमद्भगवद्गीता के ज्ञान के प्रचार-प्रसार एवं वर्तमान में हिन्दू संत आसाराम बापू को न्याय दिलाने के लिए कदम उठाए ।
https://goo.gl/48HBvU
🚩रविवार को 83 वर्षीय वृध्द हिंदू संत आसाराम बापू के समर्थन में शिवाजी पार्क दादर (प.) से वरली तक हजारों लोगों ने अपना रोष प्रकट करने के लिए “विशाल मौन रैली” निकाली I इस रैली में मुंबई – महाराष्ट्र की कई हिन्दू संस्थाओं व अलग-अलग क्षेत्रों से हजारों लोगों ने भाग लिया I
https://youtu.be/Tf0NZM8n6vQ
🚩सोशल मीडिया पर 8 मार्च को #WomenEmpowermentByBapuji हैशटैग के नाम से हजारों ट्वीट्स देखने को मिली । अलग-अलग स्थानों से रैलियों के लाइव वीडियो भी अपलोड किए गए थे ।
🚩गौर करने वाली बात ये है कि एक लड़की के महज आरोप लगाने पर मीडिया ने हिन्दू संत आसारामजी बापू पर 24-24 घंटे डिबेट चलाई, पर जब उनके समर्थन में लाखों महिलाओं आई तो क्यों उनकी आवाज दबाई गयी ???
🚩क्यों इतनी बड़ी खबर को मीडिया कवरेज नहीं मिला ??
🚩देशभर में अलग-अलग स्थानों की महिला मंडल की महिलाओं से जब बात की गई तो उनका कहना था कि हम लाखों-करोड़ो महिलाएं बापू आसारामजी को मानती हैं, उनके आश्रम में जाती हैं, सत्संग सुनती हैं और आसाराम जी बापू की प्रेरणा से हिन्दू संस्कृति रक्षार्थ अनेक सेवाकार्यों में संलग्न हैं । उन्होंने हम महिलाओं के लिए जो किया वो सराहनीय है । हम नारियों को समाज में नारायणी का दर्जा देने वाले संत के साथ हो रहे अन्याय पर हम सड़कों पर उतरी हैं और सरकार व न्यायालय से गुजारिश करती हैं कि संत आसारामजी बापू को जल्द से जल्द रिहा करें क्योंकि समाज को उनकी सख्त आवश्यकता है ।
🚩मंडल की बहनों ने आगे बताया कि बापू आसारामजी को फंसाने के लिए हुए षड्यंत्रों के कई साक्ष्य मिले है पर उन्हें दबाया गया है । एक 83 वर्षीय संत के साथ अपने ही देश में इतना अन्याय देखकर हमारा मन व्यथित है । इसलिए आज हम उनकी रिहाई की मांग लेकर सड़कों पर उतरी हैं ।
मुम्बई में पद यात्रा में लोगों का रोष इस बात पर था कि बापू आसारामजी को एक झूठे व बेबुनियाद केस के आरोप में 6 साल से जेल में रखा गया है I उनका मानना है कि संत आसारामजी बापू केस में न रेप की पुष्टि हुई है, न मेडिकल जाँच में कुछ भी ऐसा मिला है, न ही इल्जाम लगानेवाली लड़की ने रेप का आरोप लगाया है I इस विषय में जोधपुर पुलिस के डीसीपी अजय पाल लाम्बा का बयान है कि “एफ. आई. आर. में बच्ची ने 376 (बलात्कार) का आरोप नहीं लगाया है I
🚩बता दें कि बापू आसारामजी पर आरोप लगानेवाली लड़की की सहेली का बयान ‘P7’ न्यूज चैनल पर दिखाया गया था उसने कहा था कि “मेरी सहेली का कहना है कि मेरे से जैसा बुलवाते हैं, वैसा मैं बोलती हूँ I” सब कुछ आईने की तरह साफ होते हुए भी जोधपुर सेशन कोर्ट ने उनको आजीवन कारावास की सजा सुनायी I समर्थकों ने कहा हमारे देश के संवैधानिक होने के नाते हमें न्यायालय पर भरोसा है, लेकिन जोधपुर सेशन कोर्ट के फैसले से हम असंतुष्ट हैं I हमें आशा है कि बापू आसारामजी को जोधपुर हाई कोर्ट से जमानत मिलेगी I
🚩यात्रा में शामिल लोगों ने अपना रोष प्रकट करते हुए बताया कि इसमें बड़े राजनेताओं का षड्यंत्र है I जो कि अपनी निजी वोट बैंक के स्वार्थ व द्वेष के कारण उनको बाहर नहीं आने देना चाहते हैं I बापू आसारामजी की जीवनी देखें तो पता चलता है कि उन्होंने अपना सारा जीवन देश व समाज की सेवा में बिताया है I हजारों नि:शुल्क बाल-संस्कार केंद्र, युवा सेवा संघ, महिला उत्थान मंडल व कई समितियों द्वारा व्यसनमुक्ति अभियान, युवाधन सुरक्षा अभियान, नि:शुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा सेवा, आदिवासी व पिछड़े लोगों का विकास आदि सेवाओं से लोगों के जीवन को सही दिशा में बदल दिया I देश के कई आदिवासी क्षेत्रों में मेडिकल सुविधा के साथ-साथ उनके जीवन को सही दिशा प्रदान की I हजारों गायों को कटने से बचाकर उनके लिए गौशालाओं का निर्माण किया I जिसमें हजारों गायों की सेवा चलती हैं I
🚩यात्रा में आई जनता का कहना था कि अगर जल्द आसारामजी बापू की रिहाई नहीं हुई तो मुंबई – ठाणे सहित पूरे महाराष्ट्र व देश के अन्य राज्यों में भी सत्याग्रह किया जायेगा I नेताओं पर तो हमें भरोसा नहीं हैं इसलिए हम जनता को पूरे देश में इस अन्याय के प्रति जागरूक करेंगे व राष्ट्रपति से गुहार लगायेंगे कि इस केस की न्यायिक निष्पक्ष जाँच करके बापू आसारामजी को तत्काल रिहा किया जाए I     
🚩आपको बता दें कि दिग्गज न्यायविद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी भी पहले न्यायालय में आकर सनसनीखेज खुलासे कर चुके हैं और उन्होंने बताया है कि बापू आसारामजी को धर्मांतरण कार्यों में रुकावट बनने के कारण सुनियोजित षडयंत्रपूर्वक जेल भिजवाया है ।
🚩डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी तो गृहमंत्री राजनाथ को भी बता चुके हैं कि बापू आसारामजी को जेल में रखने का फालतू खर्च किया जा रहा है, उनके ऊपर केस बनता ही नही है, उनको तुरन्त रिहा किया जाये ।
🚩मीडिया केवल विदेशी ताकतों के इशारे पर हिन्दू संत आसारामजी बापू को बदनाम करती रही, लेकिन उनके समर्थन में इतनी बड़ी सच्चाई और अच्छाई सामने आई लेकिन सब छुपा रही है जिसके कारण मीडिया से जनता का भरोसा उठता जा रहा है ।
🚩Official Azaad Bharat Links:
🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk
🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt
🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf
🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX
🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG
🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ
Translate »