Press "Enter" to skip to content

पाकिस्तान में हिंदुओं पर कहर, 31 लड़कियों को कर लिया अगवा

12 जुलाई 2019
🚩ग्लोबल स्लेवरी इंडेक्स 2016 की रिपोर्ट कहती है कि 20 लाख से ज्यादा पाकिस्तानी हिन्दू गुलामों की जिंदगी बसर कर रहे हैं, इनमें अल्पसंख्यकों की बड़ी तादाद है । जिनसे खेती-बाड़ी से लेकर घर तक के काम कराए जाते हैं । एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में हर साल करीब 1000 हिंदू और ईसाई लड़कियों (ज्यादातर नाबालिग) को मुसलमान बनाकर शादी करा दी जाती है ।

🚩पाकिस्तान में हिन्दू मंदिर तोड़े जाते हैं । हिन्दू महिलाओं के साथ दुष्कर्म किये जाते हैं । यहाँ तक कि उठाकर मुस्लिम बना दिया जाता है, श्मशान घाट तक नहीं है, हिन्दुओं की हत्याएं की जाती हैं । हिन्दुओं पर इतना अत्याचार किया जाता है फिर भी उनके लिए कोई आवाज उठाने के लिए तैयार नहीं है ।

🚩भारत में किसी एक मुस्लिम को थप्पड़ भी मार दिया जाए तो बुद्धिजीवी, मीडिया हल्ला करने लगती है एवं सरकार और न्यायालय तुरंत कार्यवाही करते हैं, पर बड़ी विडंबना है कि पाकिस्तान में लाखों हिन्दू भयंकर अत्याचार से गुजर रहे हैं, पर किसी के पेट का पानी तक नहीं हिल रहा है ।
🚩3 माह में 31 लड़कियां अगवा-
🚩पाकिस्तान में बहुसंख्यकों की ज्यादती अब असहनीय होने लगी है और लोग सड़कों पर उतर आए हैं । हफ्तेभर में तीन प्रदर्शन हो चुके है जिसमें हिन्दू, सिख और ईसाई एक साथ पाकिस्तान प्रेस क्लब के कार्यालय तक गए है और खुलकर आरोप लगाया कि हिन्दुओं का अब यहां रहना मुश्किल हो गया है। इसके बावजूद घटनाएं थम नहीं रही है। धर्म परिवर्तन का दबाव बढ़ाने के लिए यह बदसलूकियां होने लगी है। तीन महीने में सिंध इलाके में 31 लड़कियों का अपहरण हुआ है। पुलिस तो मामला दर्ज नहीं करती और यह कहकर निरस्त कर देती है कि लड़की ने अपनी मर्जी से मजहब कबूल कर निकाह कर लिया। परेशान हिन्दू परिवार भारत आने लगे है, जैसे ही यह भनक लगती है उनकी संपत्ति को औने-पौने दामों में खरीदने का दबाव बनने लगा है। खबर यह भी है कि संपन्न हिन्दू परिवार भारत में पलायन करने लगे है।
🚩हैदराबाद (पाकिस्तान) में तीन दिन पहले एक डिप्टी (पुलिस ) की पत्नी गुरुद्वारे में घुसी। यहां सिक्खों को पूजा करने से रोका और उनको यह कहा कि उसकी नींद में खलल पड़ रही है। इस दौरान अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए महिला पुरुषों को यहां से बाहर निकलने को कहा। पुजारी को प्रताड़ित करने का यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।
🚩पिछले हफ्ते सिंध में हिन्दू, सिक्ख और ईसाई संप्रदाय के सैकड़ों लोग एकत्रित हुए। उन्होंने रैली निकाली और सड़कों पर प्रदर्शन किया कि बहुसंख्यक उनके साथ में ज्यादती कर रहे हैं । अपहरण और बलात्कार की घटनाएं बढ़ने का आरोप लगाते हुए कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए है।
🚩थारपाकर इलाके में 37 भील परिवारों का एक साथ धर्म परिवर्तन करवाया गया। यहां एक मौलवी ने इन गरीब परिवारों के लिए शर्त रख दी कि उनको यहां रहना है तो धर्म बदलना होगा। इसको बाद में सावर्जनिक प्रदर्शन भी किया गया। स्त्राेत : पत्रिका
🚩कनाडा में फिर से सिंधियों का प्रदर्शन-
कनाडा में बसे सिंधी समुदाय की आेर से बड़े पैमाने पर पाकिस्‍तान का विरोध किया जा रहा है। कनाडा में बसे सिंधी, पाक में रहने वाली हिन्दु नाबालिग लड़कियों के जबरन धर्मांतरण के खिलाफ प्रदर्शन करके पाक को लेकर अपना गुस्‍सा जता रहे हैं। तीन माह के अंदर इस मामले में कनाडा में यह दूसरा विरोध प्रदर्शन है और सिंधी समुदाय की ओर से लगातार जबरन धर्मांतरण के मसले पर कार्रवाई की मांग की जा रही है।
🚩लंदन में विरोध प्रदर्शन
पाकिस्तान में हिन्दू लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने के विरोध में सिंधी महिलाओं ने लंदन स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के सामने प्रदर्शन किया था । यह प्रदर्शन अंतर्राष्ट्रीय सिंधी महिला संगठन (ISWO) के तत्वाधान में आयोजित किया गया था ।
🚩मानवाधिकार संगठनों का कहना है कि बीते 50 सालों में पाकिस्तान में बसे 90 प्रतिशत हिंदू देश छोड़ चुके हैं । धीरे-धीरे उनके पूजा स्थल और मंदिर भी नष्ट किए जा रहे हैं । 95 प्रतिशत हिंदू मंदिर नष्ट कर दिए गए हैं । हिंदुओं की संपत्ति पर जबरन कब्जे के कई मामले सामने आ रहे हैं । हिंदुओं की नाबालिग लड़कियों को जबरदस्ती उठाकर शादी कर लेते हैं और उनका धर्म परिवर्तन करवा देते हैं ।
🚩पाकिस्तान में केवल हिंदू मंदिरों को भी नष्ट कर उनके स्थान पर कारोबारी और अन्य तरह की गतिविधियां बढ़ाई जा रहीं और हिंदुओं पर हमले भी हो रहे हैं !
🚩भारत में मुस्लिमों को इतनी सुविधा मिलने के बाद भी लोग कहते हैं कि मुस्लिमों का शोषण होता है, मीडिया भी इसपर जोरों-शोरों से खबरें दिखाती है । पाकिस्तान के हिंदुओं की हालत नरक से भी बद्तर हो गई है अतः हमें उनके लिए आवाज उठानी चाहिए क्योंकि मीडिया, सेकुलर, वामपंथी इस खबर पर चुप रहेंगे ।
🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻
🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk
🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt
🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf
🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX
🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG
🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ
Translate »