Press "Enter" to skip to content

पाकिस्तान में एक और हिन्दू किशोरी का अपहरण, लंदन में उठी आवाज

19 अप्रैल 2019 
🚩मानवाधिकार संगठनों का कहना है कि बीते 50 सालों में पाकिस्तान में बसे 90 प्रतिशत हिंदू देश छोड़ चुके हैं । धीरे-धीरे उनके पूजा स्थल और मंदिर भी नष्ट किए जा रहे हैं । 95 प्रतिशत हिंदू मंदिर नष्ट कर दिए गए हैं । हिंदुओं की संपत्ति पर जबरन कब्जे के कई मामले सामने आ रहे हैं । हिंदुओं की नाबालिग लड़कियों को जबरदस्ती उठाकर शादी कर लेते हैं और उनका धर्म परिवर्तन करवा देते हैं ।
🚩पाकिस्तान में एक और हिन्दू किशोरी के अपहरण का मामला सामने आया है । पंजाब प्रांत के रहीम यार जिले में 17 साल की लड़की का एक दबंग मुस्लिम व्यक्ति ने अपहरण कर लिया । इसके बाद अल्पसंख्यक समुदाय के लोग सड़क पर उतर आए और इसके खिलाफ प्रदर्शन किया । लड़की की सुरक्षित रिहाई के लिए हिन्दू समुदाय के लोग गुरुवार को धरने पर बैठ गए और शहर की मुख्य सड़क को जाम कर दिया ।
🚩मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हिन्दू किशोरी के अपहरण की यह घटना पिछले महीने की है । लड़की के परिजनों ने इस सिलसिले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है । राजधानी लाहौर से करीब 400 किलोमीटर दूर रहीम यार खान जिले में गुरुवार को अल्पसंख्यक समुदाय के लोग धरने पर बैठ गए ।
🚩पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, ताहिर ताम्री ने अपने पिता और भाई की मदद से पिछले महीने किशोरी का अपहरण किया । इसके बाद उसे कराची ले गए और उससे शादी कर उसे इस्लाम धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया । अपहरणकर्ताओं ने लड़की से निकाह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया है । बताते चलें कि पिछले महीने सिंध प्रांत में तीन हिन्दू किशोरियों के अपहरण की घटनाएं सामने आई थीं ।
स्त्रोत : अमर उजाला
🚩पाकिस्तान के दूर-दराज और देहात के इलाकों में अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव और उनके लिए परेशानियां खड़ी करना कोई नई बात नहीं है, लेकिन मामला सिर्फ इतना ही नहीं है । पाकिस्तान में ऐसे बहुत से हिन्दू मां-बाप हैं, जिनके ना चाहते हुए भी उनकी बेटियों को मुस्लिम सूदखोर उठाकर ले जाते हैं ।
🚩लंदन में विरोध प्रदर्शन
पाकिस्तान में हिन्दू लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने के विरोध में सिंधी महिलाओं ने लंदन स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के सामने प्रदर्शन किया । यह प्रदर्शन अंतर्राष्ट्रीय सिंधी महिला संगठन (ISWO) के तत्वाधान में शनिवार को आयोजित किया गया । विरोध के दौरान, प्रदर्शनकारियों ने अन्याय के खिलाफ और अपराधियों के खिलाफ नारे लगाए । महिलाओं ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त को एक ज्ञापन भी सौंपा जिसमें सिंध में हिन्दू लड़कियों का जबरन धर्मपरिवर्तन और उनका अपहरण रोकने की मांग की गई है । महिला प्रदर्शनकारियों का कहना था कि सिंधी हिन्दुओं को पाकिस्तान छोड़ने पर मजबूर करने के लिए उनकी लड़कियों के अपहरण के बाद उनका जबरन धर्मपरिवर्तन कराया जाता है ।
🚩वर्ल्ड सिंध कांग्रेस की अध्यक्ष डॉ. रूबिना शेख ने कहा कि पाकिस्तान में प्रशासन और संस्थाएं जानबूझकर अल्पसंख्यकों, खास तौर पर सिंधी हिन्दुओं के अधिकारों की रक्षा नहीं करती है । उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान सरकार रणनीति के तहत देश में हिंसक धार्मिक अतिवाद का समर्थन करती है । धार्मिक अतिवादी और अपराधी बिना किसी खौफ के इस तरह के कृत्य को अंजाम देते हैं, क्योंकि उन्हें सरकार का संरक्षण मिला हुआ है । 
स्त्रोत : नवदीप केसरी
🚩ग्लोबल स्लेवरी इंडेक्स 2016 की रिपोर्ट कहती है कि 20 लाख से ज्यादा पाकिस्तानी हिन्दू गुलामों की जिंदगी बसर कर रहे हैं, इनमें अल्पसंख्यकों की बड़ी तादाद है । जिनसे खेती-बाड़ी से लेकर घर तक के काम कराए जाते हैं ।
🚩एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में हर साल करीब 1000 हिंदू और ईसाई लड़कियों (ज्यादातर नाबालिग) को मुसलमान बनाकर शादी करा दी जाती है ।
🚩पाकिस्तान में केवल हिंदू मंदिरों को भी नष्ट कर उनके स्थान पर कारोबारी और अन्य तरह की गतिविधियां बढ़ाई जा रहीं और हिंदुओं पर हमले भी हो रहे हैं ! 
🚩पाकिस्तान में हिन्दू मंदिर तोड़े जाते हैं । हिन्दू महिलाओं के साथ दुष्कर्म किये जाते हैं । यहाँ तक कि उठाकर मुस्लिम बना दिया जाता है, श्मशान घाट तक नहीं है, हिन्दुओं की हत्याएं की जाती हैं । हिन्दुओं पर इतना अत्याचार किया जाता है फिर भी उनके लिए कोई आवाज उठाने के लिए तैयार नही है ।
🚩भारत में किसी एक मुस्लिम को थप्पड़ भी मार दिया जाए तो बुद्धिजीवी, मीडिया हल्ला करने लगती है और सरकार और न्यायालय तुरंत कार्यवाही करते हैं, पर बड़ी विडंबना है कि पाकिस्तान में लाखों हिन्दू भयंकर अत्याचार से गुजर रहे हैं, पर किसी के पेट का पानी नहीं हिल रहा है ।
🚩भारत में हिंदुओं से अधिक सुविधाएं मुसलमानों को दी जा रही है । वामपंथी, जिहादी, मीडिया, मिशनरियां और विदेशी कंपनियां सभी हिंदुओं के खिलाफ हैं, हिंदुत्व को खत्म कर देना चाहते हैं और हिन्दू सेक्युलर बन रहा है, बोला जाता है कि “सर्वधर्म समान” लेकिन जब हिन्दू अल्पसंख्यक हो जाएंगे, तब वे लोग नहीं बख्शेंगे, कश्मीर के पंडितों की तरह भगा दिया जाएगा या कत्ल कर दिया जाएगा ।
🚩भारत के 8 राज्यों में हिन्दू अल्पसंख्यक हो गये है पर उनको न कोई सुविधा मिलती है, ना ही कोई योजना का लाभ मिलता है, भारत मे हिंदू कम होते जा रहे हैं और कुछ सेक्युलर बन रहे हैं, जो चिंताजनक स्थिति है । अगर हिन्दू ने अधिक बच्चे पैदा नहीं किये और अपने धर्म और हिंदू धर्मगुरुओं को नही बचाया तो फिर पाकिस्तान और कश्मीर के हिंदुओं जैसी हालत होगी ।
🚩भारत में मुस्लिमों को इतनी सुविधा मिलने के बाद भी लोग कहते हैं कि मुस्लिमों का शोषण होता है, मीडिया भी इसपर जोरों-शोरों से खबरें दिखाती है । पाकिस्तान के हिंदुओं की हालत नरक से भी बद्तर हो गई है अतः हमें उनके लिए आवाज उठानी चाहिए क्योंकि मीडिया, सेकुलर, वामपंथी इस खबर पर चुप रहेंगे ।
🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻
🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk
🔺 facebook :
🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt
🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf
🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX
🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG
🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ
Translate »