Press "Enter" to skip to content

जनता बोली कोर्ट बन गया है थिएटर हॉल, जहाँ सब कुछ पहले से लिखा हुआ है

17 नवम्बर 2018
🚩जनता न्यायालयों को न्याय का मंदिर तथा न्यायधीशों को न्याय का देवता मानती थी और उन्हें सर्वाधिक आदर भी देती थी लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया लोगों के हृदय में न्यायालयों की छवि धूमिल होती गयी और इस छवि के धूमिल होने के पीछे का सबसे बड़ा कारण जो था, वो था न्यायालयों के द्वारा दिए गए फैसले ।
🚩आजकल न्यायालयों द्वारा फैसले दिए नहीं बल्कि बेचे जाने लगे हैं और अगर आप पिछले कुछ वर्षों पर गौर करेंगे तो आपको देखने को मिलेगा कि न्यायालय द्वारा एक-एक करके सिर्फ हिन्दू संस्कृति, हिन्दू साधु-संतों तथा हिन्दू त्यौहारों पर कुठाराघात किया जा रहा है, सबरीमाला मंदिर और राम मंदिर का ज्वलंत उदाहरण आप सबके सामने है ।
🚩ये वही देश है जहां जब कसाब जैसे आतंकियों को फैसला सुनाना होता है तब तो कोर्ट रात को 2:30 बजे भी खुलते हैं, लेकिन वहीं दूसरी ओर बड़े दुःख के साथ ये कहना पड़ रहा है कि इसी देश में वर्षों तक निर्दोष संतों, निर्दोष व्यक्तियों, निर्दोष हिंदुत्वादी कार्यकर्ताओं को सालों बीत जाते हैं जेल में सिर्फ न्याय की आस में ।
Public Bid Court has become a Theater Hall,
 where everything is already written
🚩अभी हाल ही में पादरी फ्रैंको मुल्लकल जैसे आरोपी, जिस पर अत्यंत संगीन आरोप लगे फिर भी उसे 21 दिनों में ही बेल मिल गई जबकि दूसरी ओर बापू आसारामजी जिन्हें एक झूठे आरोप में 5 वर्षों से भी अधिक समय तक जेल में रखा फिर आजीवन कारावास की सज़ा सुना दी गई ।
🚩न्यायव्यवस्था के दोगलेपन पर जनता आक्रोश में है साफ-सुथरी न्यायप्रणाली की मांग कर रही है ।
*🚩#CleanseOurCourts हैशटैग आज टॉप 5 में ट्रेंड कर रहा था । जिसमें न्यायपालिका के विरुद्ध हजारों ट्वीटस देखने को मिली ।*
🚩उनमें से कुछ यूज़र्स के विचार आपके सामने रख रहे हैं:-
🚩(1) पदमजा जी कहते हैं  कि माई लार्ड अब समय है #CleanseOurCourts का
न्यायप्रणाली पर अब आम आदमी का भरोसा कम होता जा रहा है क्योंकि गरीब और विचाराधीन कैदियों को न्याय समय पर नहीं मिल रहा।
नेता व जिनका राजनैतिक संबंध हैं वो खुलेआम घूम रहे हैं देश को लूटने के बाद भी!
🚩 (2) कार्तिक जी कहते हैं कि #CleanseOurCourts 1947 में स्वतंत्रता के बाद भारतीय न्यायपालिका अस्तित्व में आई । कानून सामाजिक परिस्थितियों में बनाये गए थे तब । पर अब, काफी कानून निरर्थक हो गए हैं ।
🚩(3) आकाश जी का कहना है कि 
जातिवाद विलंबित न्याय जल्द और मिड नाईट ट्रायल दोस्तों के लिए एन्टी नेशनल्स को बेल दे देना, भ्रष्ट और बदमाश यह ट्रेडमार्क है हमारी न्यायपालिका का!
🚩(4) स्मृति फंस लिखती हैं कि एक ओर लार्ड अयप्पा के भक्तों को गिरफ्तार कर उन्हें कष्ट पहुँचाया जाता है, वहीं दूसरी ओर जो घोटाला करते हैं 2G, कॉमन वेल्थ और जो 1000 करोड़ों रुपए लूटते है वो खुलेआम बाहर घूम रहे हैं।
🚩(5) सशक्त भारत का कहना है कि
भारतीय न्यायपालिका के दो पक्ष । रेप का आरोपी 3 महीने के बाद गिरफ्तार होता है, पर हिन्दू भक्त तुरंत गिरफ्तार किया जाता है बिना विलम्ब के #CleanseOurCourts
रेपिस्ट को बेल दे दी जाती है और वही दूसरी ओर कोर्ट हिंदुओं की बेल रिजेक्ट करता है।
🚩(6) पर्था जी लिखते हैं
आजकल कोर्ट पूरा थिएटर हॉल बन गया है जहाँ सब कुछ पहले से लिखा हुआ है किसी के द्वारा पूरी कहानी, स्क्रीनप्ले और डायरेक्शन के साथ, पर वो है कौन जो यह सब लिख रहा है??
🚩(8) अनिल जी का कहना है कि अगर न्यायपालिका चाहती है कि जनता कानून और अदालत का आदर करें तो, उसको दिखाना होगा उसके आचरण और निर्णय से कि 1. कानून के ऊपर कोई नहीं है और 2. कानून सब के लिए समान है
🚩(9) अरविन्द जी कहते हैं न्यायपालिका में जज अब तानाशाह बन गए हैं और सोचते हैं कि उनके ऊपर कोई नहीं है, उनके शब्द भगवान के शब्द है।
वो आम आदमी को contempt ऑफ court के अंदर डरा के रखते हैं
पिछले कुछ सालों से, Contempt of court के अंदर जज गैर जिम्मेदार हो गए हैं।
🚩(10)  कविता जी लिखती हैं कि 
न्यायपालिका को कभी नहीं देखा कि वह डिफेंस डील और हथियारों के प्रोक्योरमेंट में इन्वॉल्व हो जो कि हमारे देश की रक्षा के लिए है और यह जानकारी यदि किसी गलत इंसान के हांथों लग जाए तो देश के लिए खतरा है।
🚩इस तरह से आज हजारों ट्वीट्स देखने को मिली हैं । इससे पता चलता है कि जनता अब चुप नहीं रहना चाहती, उसे भी निर्दोषों के साथ हो रहे अन्याय से पीड़ा हो रही है और हो भी क्यों न आज किसी और के भाई, पिता या परिवार वाले निर्दोष होने पर भी सज़ा काट रहे हैं, कल हो सकता है कि इन्हीं लोगों के परिवार वालों पर झूठा आरोप लग जाए और अगर यही न्यायव्यवस्था रही तो सालों तक न्याय के लिए न्यायालयों के चक्कर ही काटने पड़ेंगे ।
🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻
🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk
🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt
🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf
🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX
🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG
🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »